Thursday, July 15, 2010

आपकी कसम हम बिहार में ताजमहल बना देंगे.....


शादी से पहले.....

पतिः देर किस बात की है।


पत्नीः क्या तुम चाहते हो मैं चली जाऊँ?

पतिः नहीं, ऐसा तो मैं सोच भी नहीं सकता।

पत्नीः क्या तुम मुझे प्यार करते हो?

पतिः अवश्य! एक नहीं अनेकों बार!!

पत्नीः क्या तुमने मुझे कभी धोखा दिया है?

पतिः कभी नहीं! तुम अच्छी तरह से जानती हो, फिर क्यों पूछ रही हो?

पत्नीः अब क्या तुम मेरा मुख चूमोगे?

पतिः इसके लिये तो मैं तो कोई भी अवसर नहीं छोड़ने वाला।

पत्नीः क्या तुम मुझे मारोगे?

पतिः मुझे क्या पागल कुत्ते ने काटा है जो मैं ऐसा करूँगा?

पत्नीः क्या तुम मुझ पर विश्वास करते हो?

पतिः हाँ!

पत्नीः डार्लिंग!

शादी से बाद के लिये कृपया नीचे से ऊपर पढ़ें

पति चुपचाप बैठा हुआ है और दीवार कि ओर टकटकी लगा कर बैठा है, आँसू उसके गालों पर बह रहे हैं...

पति- तुम्हें याद है आज से २० साल पहले , मेरी तुमसे मुलाकात हुई थी..
पत्नी-  हाँ मुझे याद है
पति - तुम्हें याद है तुम्हारे पिता ने हमदोनो को एक साथ पकड़ लिया था 
पत्नी - हाँ मुझे याद है
पति - तुम्हें याद है किस तरह तुम्हारे पिता ने बन्दूक निकाल लिया था और मुझपर तान कर कहा था मेरी बेटी से शादी करो वर्ना २० साल के लिए जेल जाने को तैयार हो जाओ...
पति - (रोते हुए) हाँ हाँ मुझे सब याद है..
पति - पता है.... आज मैं जेल से छूट जाता

हम ऐसे आशिक हैं गुलाब को कमल बना देंगे
उसकी  हर अदा पर ग़ज़ल बना देंगे
अगर  वो आ गईं हमारी ज़िन्दगी में
आपकी  कसम हम बिहार में ताजमहल बना देंगे.....



2 comments:

  1. बहुत पसन्द आया
    हमें भी पढवाने के लिये हार्दिक धन्यवाद
    बहुत देर से पहुँच पाया ....माफी चाहता हूँ..

    ReplyDelete
  2. बहुत पसन्द आया
    हमें भी पढवाने के लिये हार्दिक धन्यवाद
    बहुत देर से पहुँच पाया ....माफी चाहता हूँ..

    ReplyDelete