Saturday, November 27, 2010

ये दिल मेरा मेरे ख़ुदा, ना दर्द की किताब हो....


सितारों में पनाह लूँ
बेशक़ मेरा ये ख़्वाब हो,  
मगर ये ज़मीं मेरी 
पैकरे-शबाब  हो,
तेरी रहमतों पे तुझे
शायद बहुत नाज़ हो,
मगर इतना करम करो 
गुनाहों का बज़ा हिसाब हो,
मिटी-मिटी हैं इबारतें
यहाँ-वहाँ इधर-उधर,
मैं भी परेशान हूँ
भला अब क्या जवाब हो,
चेहरे क्यूँ जले-जले
हैं आँखें भी धंसीं-धसीं,
कम ख़ुशी ही हो ज़िन्दगी
हर साँस न अज़ाब हो,
सुकून के हुज़ूम बस
झूम जाएँ कभी-कभी,
ये दिल मेरा, मेरे ख़ुदा
ना दर्द की किताब हो....

पैकरे-शबाब = यौवन की मूर्ति
इबारतें = लिखावट
 
जो हमने दास्ताँ अपनी सुनाई....आवाज़ 'अदा' की....


11 comments:

  1. Kya likhtee hain aap...aur utnaahee khoobsoorat gaatee bhee hain! Dono fan gazab ke hain!

    ReplyDelete
  2. तेरी रहमतों पे तुझे
    शायद बहुत नाज़ हो,
    मगर इतना करम करो
    गुनाहों का बज़ा हिसाब हो,....

    बहुत भावपूर्ण अभिव्यक्ति...लाजवाब

    ReplyDelete
  3. bahut hi khubsurat....

    ReplyDelete
  4. सब कुछ बेहतर और बेहतर पर हम इन दो लाइनों पे फ़िदा हुए ...

    मिटी-मिटी हैं इबारतें
    यहाँ-वहाँ इधर-उधर,

    ReplyDelete
  5. गज़ब लिखती हैं आप, अभिव्यक्ति का अनूठा अंदाज है।
    "मिटी-मिटी हैं इबारतें
    यहाँ-वहाँ इधर-उधर"
    बहुत शानदार पंक्तियां लगीं।
    गाना बहुत अच्छा लगा।
    आभार स्वीकार करें।

    ReplyDelete
  6. मिटी-मिटी हैं इबारतें
    यहाँ-वहाँ इधर-उधर,
    मैं भी परेशान हूँ
    भला अब क्या जवाब हो..
    ..सुंदर नज़्म की लाज़वाब पंक्तियाँ।
    ..बधाई स्वीकार करें।

    ReplyDelete
  7. बहोत ही खुबसूरत ............

    ReplyDelete
  8. जीभर झूमें, जीवन में हर ओर घूमें।

    ReplyDelete
  9. कभी लोग कहते थे ग़ालिब की खातिर,
    मगर कह रहा हूँ तुम्हारे लिए मैं, कि:-

    कहते है "अदा जी" का है अंदाज़े-बयां और

    बेहतरीन बेहतरीन बेहतरीन

    ReplyDelete
  10. बेहद भावपूर्ण अभिव्यक्ति.........

    http://saaransh-ek-ant.blogspot.com

    ReplyDelete